गुस्ताख़ी माफ़
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बैरागढ़ सर्किल में हुई दलाल की मरम्मत
कल शाम बैरागढ़ सर्किल के गरीबी रेखा विभाग में कर्मचारियों एवम अन्य ने एक दलाल की जमकर पिटाई की। दलाल वर्षो से गरीबी रेखा राशन कार्ड बनवाने,सूची में नाम जुड़वाने तथा पात्रता पर्ची बनवाने के कार्यो में शामिल है तथा सर्किल के कथित कर्मचारियों की साठगाँठ से यह काम वर्षो से फल फूल रहा था,परन्तु कल।अचानक अपरिहार्य कारणों से गठबन्धन में दरार आगई ओर लात घूसों की बारिश होगई।
गौरतलब हो कि इस सर्किल के मुखिया को कलेक्टर द्वारा 6-8 माह पूर्व दलालों ओर अनाधिकृत व्यक्तियों के ख़िलाफ़ कार्यवाही के लिखित निर्देश दिए थे,जिनपर आजतक अमल नही होने के कारण इस प्रकार के तत्वों को संरक्षण मिलता है।
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हुज़ूर तहसील की मेडम को नही है नियमों का डर
तहसील हुज़ूर में पदस्थ एक अपर तहसीलदार मेडम पर राजस्व प्रकरणों के निराकरण का इस कद्र जुनून हावी है कि वह नियमो को तोड़ते हुए मनमाने अंदाज़ में निराकरण कर रही हैं।ताजे मामले में आवेदक द्वारा नामान्त्रण हेतु आवेदन।लोकसेवा केंद्र में 7 अगस्त 2021 को जमा किया जिसमें सितम्बर 2021 की तारीख निर्धारित थी।परन्तु मेडम ने बिना सूचना तारीख से पहले ही 17 अगस्त को आवेदन खारिज़ कर दिया कारण दर्शाया कोई हाज़िर नही। जब बुलाया ही नही तो कोई हाज़िर कैसे होगा।परन्तु प्रकरण निराकरण के जोश में कायदे कानून सब कचरे के ढेर में।चाहे आवेदक को नुकसान हो रहा हो ,अकारण अपीलों का बोझ बढ़े।उनका कोई फिक्र नही। इसी न्यायालय का एक ओर मामला प्रकाश में आया जब रविवार को छुट्टी के दिन बिना सूचना,बिना सुनवाई के मेडम ने मामला को खारिज कर दिया।
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लोकसेवा केंद्र में आयुष्मान ओर आधार कार्ड सुविधाएं नदारद
कलेक्टर ऑफिस से लगे भवन में जब से लोकसेवा केंद्र स्थापित हुआ है तबसे प्रबंधन सहित स्टाफ बेलगाम हो गया है। दलालों ओर अनाधिकृत व्यक्तियों का अड्डा बना केंद्र अब लोगों को अपने अनियमित आचरण से सुविधाओं से वंचित कर रहा है।मालूम हो कि केंद्र से जुड़ी आधार कार्ड और आयुष्मान कार्ड की सुविधा का काउंटर दिन भर खाली रहता है।जनता परेशान होती रहती है और ओर प्रबंधन अनदेखी कर रहा है। कारण यह है कि आधार ओर आयुष्मान कार्ड सेवा प्रदान कर में आपरेटर को 30-40मिनिट का समय लगता है ,इतने ही समय मे दूसरी सेवा में निर्धारित शुल्क ओर ऊपरी कमाई के अन्य कई काम निपट जाते हैं।ऐसे में आधार ओर आयुष्मान कार्ड सेवा में अतिरिक्त सेवा शुल्क प्राप्ति के आभाव में आपरेटर इसमें रुचि नही लेते।फलस्वरूप जनता परेशान होती है।प्रबंधक भी इस पर खामोश इस लिए है।क्योंकि उसके कमाऊ पूत इस सेवा में न खुद कमा पाते हैं और न प्रबंधन को कोई लाभ होता है।
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